अमर भारती: : हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस कड़ी टक्कर देते नजर आ रही है। खबर लिखे जाने तक रुझानों में कांग्रेस जहां 31 सीटों पर आगे है, वहीं भाजपा 10 सीटों के नुकसान के साथ 41 सीटों पर आगे बनी हुई है। कांग्रेस को इस बार साफ तौर पर 17 सीटों का फायदा होते हुए दिखाई दे रहा है।सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार जेजेपी के दुष्यंत चौटाला से कांग्रेस ने समर्थन के लिए संपर्क किया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर भी दिया है। वहीं, जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भू मिका निभाने वाली है। उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी।

जिसके के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह चुनावी परिणाम आने के बाद ही तय करेंगे कि उनकी पार्टी को  बीजेपी के साथ जाना है या कांग्रेस के साथ या फिर विपक्ष में बैठना है। साथ हा चौटाला ने कहा कि हमारी पार्टी ने जाति और पार्टी से ऊपर उठकर काम किया है। और हमारी पार्टी की यही हमारी पार्टी की यही मांग रहेगी कि हम राज्य में 75 फीसदी युवाओं को नौकरी देने, किसानों को सही कीमत , और महिलाओं सुरक्षा पर प्राथमिकता से काम कर सके।

वोटों की गिनती शुरू होने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा था, वोटर ने जेजेपी को काफी प्‍यार दिया है। काफी ताकत दी है हरियाणा बदलाव चाहता है। कुछ ही समय में आप नया चेहरा देखेंग। 26-27 सीटों पर कांटें की टक्‍कर है. चुनाव परिणाम का इंतजार करें। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि किस पार्टी के साथ जाउंगा।मैं सबसे पहले पार्टी की मीटिंग बुलाउंगा तभी फैसला करूंगा। पार्टी ही आगे की भूमिका तय करेगी कि हमें बीजेपी के साथ जाना है, कांग्रेस के साथ जाना है या विपक्ष में बैठना है। हमने जाति और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर काम किया है। मैं 75फीसदी युवाओं के लिए सुरक्षित नौकरी चाहता हूं, किसानों के लिए उचित मूल्‍य चाहता हूं, महिलाओं के लिए सुरक्षा चाहता हूं और कामगारों के लिए अधिकार चाहता हूं।

रिपोर्ट-शिवनन्दन सिंह