अमित शाह का ग्रेटर नोएडा में आईटीबीपी कार्यक्रम रद्द, मनोहर लाल खट्टर दिल्ली किए गए तलब

अमर भारती: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। रुझानों में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। लेकिन बीजेपी का प्रदर्शन पिछले बार के मुकाबले कमजोर रहा है। राज्य में बीजेपी बहुमत से दूर दिखाई दे रही है। लेकिन इस बीच गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को दिल्ली तलब किए जाने की भी खबर है।

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी बहुमत से चंद कदम दूर है। इस बीच जेजेपी ने कांग्रेस को सशर्त समर्थन देने का फैसला किया है। तेजी से बदलते घटनाक्रम पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नजर रखे हुए है। उन्हें आज ग्रेटर नोएडा में आईटीबीपी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाना था। हालांकि ऐन वक्त पर अमित शाह कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बने। अमित शाह की जगह गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी कार्यक्रम में पहुंचे।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी के आला कमान ने दिल्ली बुलाया है। दरअसल हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। हालांकि अभी तक हरियाणा में रुझानों में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है।

हरियाणा में बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा है। जिसके बाद सरकार बनाने की कवायद भी तेज होने लगी है। जेजेपी ने जहां सीएम पद की शर्त के साथ कांग्रेस को समर्थन का ऑफर दे दिया है। वहीं, बीजेपी भी जेजेपी से संपर्क साध रही है। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी हाईकमान ने दिल्ली बुलाया है। खट्टर आज दोपहर ही दिल्ली पहुंच रहे हैं।

रिपोर्ट-शिवनन्दन सिंह