अमर भारती : गाजियाबाद के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने रेल मंत्री पीयुष गोयल से प्रतिनिधि पंडित ललित शर्मा के साथ दिल्ली स्थित रेल भवन में मुलाकात की। विधायक ने क्षेत्र की सभी मुख्यतः मांगे रेल मंत्री के सामने रखते हुए प्रस्ताव पत्र सौंपकर यथाशीघ्र हल करने की मांग की। रेल मंत्री पीयुष गोयल ने विधायक को आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी मांगें प्राथमिकता पर रखकर हल की जाएगी।

भेंट के दौरान विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सबसे पहले रेल मंत्री को लोनी की जनता की तरफ से दिल्ली-लोनी-शामली पैसेंजर ट्रेन के लिए धन्यवाद करने के बाद क्षेत्र की चार मुख्य मांगे रेल मंत्री के सामने रखी। जिसमें वषों से बंद बेहटा हाजीपुर रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज या अंडरपास की मांग की जिससे लोनी नगरपालिका के आठ से अधिक वार्ड के लाखों लोगों सहित दिल्ली मेरठ के ग्रामीण लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही विधायक ने रेल मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि यह मार्ग दिल्ली-हरियाणा जाने वाल कांवड़ियों के लिए भी एक मुख्य मार्ग है।

दिल्ली-सहारनपुर-हरिद्वार रेलवे लाइन के दोहरीकरण की मांग रखने के साथ विधायक ने रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की बात रखते हुए कहा कि देश की आजादी से लेकर आजतक इस लाइन पर किसी रेल मंत्री और सरकार ने ध्यान नहीं दिया  आये दिन भीड़ अधिके होने के कारण लोग छत और दरवाजों पर लटक कर यात्रा करते है जिससे निरन्तर दुर्घटना घटित हो रही है। आज क्षेत्र की जनता का विश्वास है कि  आपके नेतृत्व में यह वर्षो पुरानी मांग भी जल्द पूरी हो सकती है। विधायक ने तीसरी मांग रखते हुए कहा कि लोनी में तीन रेलवे स्टेशन, बेहटा हाजीपूर, नोली और खड़खड़ी का आधुनिकीकरण किया जाए और यात्रियों के लिए शेड स्वच्छ जल और शोचालय की व्यवस्था की जाए।

साथ ही विधायक ने बंथला फाटक पर भी अंडरपास  के निर्माण का प्रस्ताव रेल मंत्री को सौंपते हुए कहा कि इससे दर्जनों काॅलोनियों के लोगों को फायदा होगा जिन्हें वर्तमान में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेलमंत्री के साथ बैठक के बाद विधायक ने बताया कि बेहद रचनात्मक एवं उत्साहजनक माहौल में बात हुई और माननीय रेल मंत्री जी ने आश्वस्त किया है कि सभी मांगों को प्राथमिकता पर रखकर कार्य किया जाएगा।

रिपोर्ट-यशपाल कसाना