अमर भारती : गाजियाबाद में जहां एक और महिलाएं पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने करवा चौथ का व्रत रखा, उधर दूसरी ओर एक महिला ने अपने पति के लिए पुलिसकर्मी से भीड़ गई। इतना नहीं खबर है कि महिला ने मेंहदी लगे हाथों से एक दरोगा पर थप्पड़ भी बरसाए। दरअसल गाजियाबाद में पुलिस का एक बार फिर अमानवीय चेहरा देखने को मिला है। जहां एक महिला ने दरोगा पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। जिसका वीडियो गाजियाबाद में वायरल हो रहा है।

दुकान बंद कराने पहुंची थी पुलिस

जानकारी के मुताबिक यह महिला अपने पति के साथ गाजियाबाद के प्रसिद्ध मार्केट तुराबनगर में मेहंदी लगवाने आई थी। करवा चौथ से एक दिन पहले बाजार में बेहद भीड़ थी और समय भी काफी हो गया था। अचानक ही ज्यादा समय होने के कारण पुलिसकर्मी बाजार में दुकान बंद कराने के लिए पहुंचे थे। उस वक्त महिला अपने हाथों में मेहंदी लगवा रही थी। लेकिन इसी दौरान पुलिस वहां दुकान बंद करवाने पहुंच गई और इसको लेकर वहां विवाद हो गया। पुलिस ने ना सिर्फ महिला के पति को जबरदस्ती गाड़ी में बैठाया बल्कि जब महिला ने रोकने का प्रयास किया तो महिला के साथ बदसलूकी भी की है। इस दौरान कोई भी महिला पुलिसकर्मी नहीं थी।

देखते ही देखते पुलिसकर्मियों द्वारा महिला के पति के साथ हाथापाई होने लगी, फिर क्या था जैसे ही महिला ने अपने पति और पुलिस के बीच हाथापाई होते हुए देखा तो वह अपने आप को काबू नहीं कर पाई और दरोगा जी को ही महिला ने थप्पड़ जड़ डाले। इस दौरान किसी शख्स ने घटना की वीडियो बना ली। इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से पुलिसकर्मियों और महिला के पति के बीच हाथापाई हो रही है और महिला किस तरह से दरोगा जी को थप्पड़ लगा रही पुलिसकर्मियों से अपने पति को बचाती नजर आ रही है।

पुलिस जबरदस्ती ले गई उन्हे थाने

पीड़ित दंपत्ति का आरोप है कि जिस वक्त पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे थे तो उनके साथ कोई महिला पुलिसकर्मी नहीं थी।उसके बावजूद भी उन्होंने महिलाओं के साथ बदसलूकी की। आरोप यह भी है कि काफी जद्दोजहद के बाद दंपत्ति को पुलिसकर्मी थाने ले आए और उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की तैयारी की जाने लगी। लेकिन जब मामला पुलिस के आला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो करवा चौथ का त्यौहार होने के कारण फिलहाल उनके नाम, पता और फोन नंबर की जानकारी लेने के बाद उन्हें पहले दिन तो छोड़ दिया गया। लेकिन उन्हें बाद में थाने में पेश होने के लिए कहा गया है। उधर पुलिस के आला अधिकारियों को जब दंपत्ति ने आपबीती बताई तो एसपी सिटी मनीष मिश्रा का कहना है कि इस तरह का मामला सामने आया फिलहाल जनता से इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।। इस पूरे मामले में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-यशपाल कसाना