अमर भारती : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का नया अध्यक्ष बनना अब तय हो गया है। उनकी इस नई टीम में जय शाह, अरुण धूमल, महिम वर्मा, बृजेश पटेल और जयदेव शाह शामिल है। बता दें कि बीसीसीआई के हाल ही में ही पूर्व प्रशासकों के कई रिश्तेदारों के भी नाम हैं बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल बीसीसीआई में कोषाध्यक्ष बनेंगे।

भारत के गृह मंत्री और गुजरात क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह को सचिव बनाया जाएगा। बीसीसीआई के अगले संयुक्त सचिव जयदेव शाह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष निरंजन शाह के बेटे है निरंजन शाह के भतीजे हिमांशु शाह भी सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के सचिव हैं बीसीसीआई के पुराने प्रशासक एन श्रीनिवासन, निरंजन शाह, अनुराग ठाकुर, अमित शाह, परिमल नाथवानी और चिरायु अमिन जैसे लोग अब बीसीसीआई का हिस्सा नहीं हैं लेकिन, 23 अक्टूबर से इन्हीं लोगों के बेटे-बेटियां और भाई-भतीजे बीसीसीआई का कामकाज देखेंगे।

बीसीसीआई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ तमिलनाडु क्रिकेट संघ की नई अध्यक्ष हैं। बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष चिरायु अमीन के बेटे प्रणव बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं।

जबकि बीसीसीआई के पूर्व सचिव दिवंगत जयवंत लेले के बेटे अजीत लेले बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव हैं। बीसीसीआई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत जगमोहन डालमिया के बेटे अभिषेक डालमिया बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव हैं।