अमर भारती :  ISRO के नेशनल रिमोट सेंसिग सेंटर (NRSC) में काम करने वाले वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार अपने एसआर नगर स्थित फ्लैट पर मृत पाए गए हैं। 56 साल के कुमार फोटो प्रभाग में अधिकारी थे उनकी पत्नी इंदिरा इंडियन बैंक की चेन्नई शाखा में प्रबंधक के तौर पर काम करती हैं। केरल के रहने वाले सुरेश पिछले 20 सालों से हैदराबाद में रह रहे थे।

पुलिस इसे हत्या मान रही है। इस हत्या के बारे में तब पता चला जब उनके परिवार के सदस्य चेन्नई से लौटे और उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में मंगलवार शाम को फ्लैट का दरवाजा खोला। उनका फोन गायब है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि हत्या निजी कारणों से हुई है और इसका उनके आधिकारिक कार्य से कोई लेना-देना नहीं है।

पश्चिम क्षेत्र के डीसीपी एस सुमति का कहना है कि सोमवार को सुरेश साढ़े पांच बजे बारिश में भीगे हुए कार्यालय से घर लौटे थे। मंगलवार सुबह घरेलू सहायिका को घर अंदर से बंद मिला। परिवार के सदस्यों को तब शक हुआ जब उन्होंने सुबह उनके साथ वाट्सऐप पर बातचीत नहीं की थी।

पुलिस ने कहा, ‘चूंकि उनका फोन बंद था तो इंदिरा ने सुरेश के सहकर्मी को यह जानने के लिए फोन किया कि वह कार्यलय पहुंचे हैं या नहीं। जब उन्हें पता चला की वह दफ्तर नहीं गए तो परिवार को चिंता होने लगी, जहां सुरेश बरामदे में पड़े हुए मिले। पुलिस को अपार्टमेंट से कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला, जिसके बाद उन्होंने आस-पास के सीसीटीवी कैमरा देखे और संदिग्ध की पहचान की जा रही है।