अमर भारती : यूपी सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री आवास पर उत्सव का माहौल नजर आया।  कलाकारों ने एक तरफ जहां डोल बजा कर सांस्कृतिक आगाज किया तो वहीं तमाम कलाकारों ने भिन्न- भिन्न प्रकार की प्रस्तुति देकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सरकार के ढाई वर्ष होने पर अपने आवास पर पहली प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के कार्यकाल पर उपलब्धि पुस्तिका का विमोचन किया। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि हमने चुनौतियों को अवसर में बदला है।  उन्होंने प्रदेश के विकास का दावा करते हुए पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया। सीएम योगी ने कहा कि हमने ढाई साल में बहुत काम किया है।

शहरों में 24 घंटे तो गांवों में 18 घंटे बिजली मिल रही है और हमारी सरकार बनने के बाद हमने हर क्षेत्र मे चुनौती का सामना किया। हमारी सरकार ने 1.9 करोड़ से ज्यादा बिजली कनेक्शन दिए, 193 नए इंटर कॉलेजों की शुरुआत भी की गई,  स्कूल चलो अभियान के तहत 1.80 करोड़ बच्चों का दाखिला हुआ, 86 लाख किसानों का 1 लाख तक का कर्ज माफ हुआ है।

इस दौरान सीएम ने कहा कि पिछले 15 सालो में सपा, बसपा के कार्यकाल में विकास नहीं हुआ। हमने ढाई वर्ष में उत्तर प्रदेश की छवि को दुनिया के सामने रखा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंद चीनी मिलों को दोबारा शुरू करवाया जाएगा।  इसके साथ ही एंटी-रोमियो स्क्वायड और एंटी-भूमाफिया अभियान भी चलाया गया सीएम योगी ने इसके बाद कुंभ की सफलता पर बात करते हुए कहा कि कुंभ की इंटरनेशनल ब्रांडिंग हुई और इसके तहत 137 देशों को बुलाया गया।