अमर भारती : कप्तान विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करते हुए इस बात का संकेत दिया हैं कि शायद धोनी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। कोहली ने साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप के अहम लीग मैच की एक फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई अपनी यादगार पारी को कम और एमएस धोनी को लेकर लिखा है, “एक मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। खास रात। इस आदमी ने मेरा फिटनेस टेस्ट लेने वाले की तरह खूब दौड़ा या था।” इस मैच को भारत ने 6 विकेट से जीता था, जिसके बाद टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी।

वही अभी धोनी का संन्यास पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन ऐसे में विराट कोहली का इस फोटो को शेयर करना कोई संयोग नहीं हो सकता। लेकिन क्रिकेट प्रेमियो के बीच कोहली की इस पोस्ट के बाद धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगायें जा रहें है।साथ ही बता दें कि धोनी ने खुद को वेस्टइंडीज दौरे से दूर रखा था, क्योंकि वे भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देना चाहते थे और बतौर लेफ्टीनेंट कर्नल (मानद उपाधि) वे ट्रेनिंग करना चाहते थे। धोनी अभी जम्मू-कश्मीर से ट्रेनिंग और ड्यूटी पूरी कर लौट आए और फिर अमेरिका चले गए, जहां वे गोल्फ खेलते हुए देखा गया।

गौरतलब है कि अब अंतिम फैसला तो धोनी को ही लेना है लेकिन इन खबरो से धोनी के फैंस में जरुर निराशा होगी। हालांकि विश्व कप के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे है मगर अब शायद समय आ गया है कि इस बात को स्वीकार कर लिया जाए।