अमर भारती :  ट्रैफिक नियमों का पालन न करना नियमों को तोड़ना इन सभी को देखते हुए सरकार ने चालान की दर प्रतिशतता बढ़ा दी इससे आम जनता परेशान दिख रही है। आज कल जहां देखों वहां चालान कट रहा हैं, हर आदमी घर मे बीवी से और बाहर खाखी से डरा हुआ हैं और यही सोच रहा हैं जाए तो कहां जाए इन सबके बीच यु.पी के डी. जी. पी साहब का एक बयान दिल को सुकून दे गया है।

अगर कोई पुलिस कर्मी नियम का उलंघन करता हैं तो उसे डबल जुर्माना देना होगा, इस बात की तस्किद गाजियाबाद के सड़कों पर की तो यहां नज़ारा ही कुछ और निकला जिसे देखकर बस यही याद आता हैं, आगे पीछे हमारी सरकार ,यहाँ के हम हैं राजकुमार”यकीन ना हो तो आप खुद देख लो।

गाजियाबाद की ट्रैफिक पुलिस आम शहरी नागरिक को ट्रैफिक के नियमों का पाठ पढ़ाती है बगैर हेलमेट के चलने वालों का चालान भी करती है लेकिन देखिए गाजियाबाद की कुछ तस्वीरें किस प्रकार से गाजियाबाद के पुलिसकर्मी अपनी बाइक चला रहे हैं और ट्रैफिक के नियमों को तोड़ रहे हैं यही नहीं इस लेपर्ड पर देखिए पुलिसकर्मी किस प्रकार से बगैर हेलमेट के चल रहा है क्या इन पुलिसकर्मियों के लिए ट्रैफिक के नियम लागू नहीं होते हैं।

यह सवाल हर शहरी नागरिक के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है लेकिन जब इस संबंध में गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि डीजीपी साहब के आदेशों का पालन कराया जाएगा पुलिस महकमा हो या कोई भी महकमा सरकारी हो उनको ट्रैफिक के नियमों का पालन तो करना ही होगा।

बाइट- श्लोक कुमार एस पी सिटी