अमर भारती : हर साल की तरह इस साल भी राष्ट्रपति भवन में हुए सम्मान समारोह में महामहिम रामनाथ कोविंद ने अपने खेल में बेहतरीन काम करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया। बता दें कि इस बार भारतीय क्रिकेट टीम से रवींद्र जडेजा को अर्जुन अवॉर्ड दिया गया, हालांकि वेस्टइंडीज दौरे पर होने के चलते वह खुद इस सम्मान को लेने के लिए मौजूद नहीं थे। मगर इतने बड़े सम्मान के लिए जड्डू ने भारत सरकार को धन्यवाद जरुर दिया।

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें रवींद्र जडेजा अर्जुन अवार्ड मिलने के बाद भारत सरकार का शुक्रिया अदा करते नजर आ रहे हैं। साथ ही साथ उन्होंने उन सभी खेल हस्तियों को भी बधाई दी है, जिन्हें राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सम्मान मिला है।

रवींद्र जडेजा ने इस वीडियो में ये भी कहा है कि अर्जुन अवार्ड मिलना एक जिम्मेदारी के जैसा है। मैं भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा और भारत की जीत में अहम योगदान दूंगा। बता दें कि रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत को लगभग जीत दिला चुके थे, लेकिन वे आउट हो गए, जिसका उन्हें मलाल आज भी होगा।

गौरतलब है कि अपने अभी तक के करियर में 30 वर्षीय रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए 156 वनडे, 42 टेस्ट और 42 टी-20 इंटरनेशनल मैचो में भाग लिया है। इनमें जडेज ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में करीब 4 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। बॉलिंग ऑलराउंडर होने के नाते रवींद्र जडेजा के नाम टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट लेने का भी रिकॉर्ड दर्ज है।