अमर भारती : टीम इंडिया की बदौलत 15 अगस्त 2019 का दिन सबसे अलग और बेहद खास साबित हो सकता है। बता दें कि पहली बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने देश को जीत का तोहफा दे सकती है टीम इंडिया। यानी स्वतंत्रता दिवस वाले दिन आज तक नहीं हुआ, वो विराट की कप्तानी वाली टीम कर सकती है।

इसके पीछे की असल वजह यह है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा दौरे पर टीम इंडिया 14 अगस्त के दिन आखिरी मुकाबले के लिए उतरेगी। मुकाबले का समय शाम 7 बजे का है और इस निर्णायक मैच का नतीजा भारतीय समयानुसार आधी रात के बाद ही आएगा, जब कैलेंडर में तारीख में 15 अगस्त शुरू हो चुका होगा।

पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारतीय टीम न सिर्फ वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम करने उतरेगी, बल्कि पहली बार उसके लिए 15 अगस्त का दिन देशवासियों के लिए भी खास बन जाएगा।

गौरतलब है कि अभी तक भारतीय टीम ने स्वतंत्रता दिवस के दिन कम ही मैच खेले हैं। अब तक वह पांच बार 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुकी है, और ये सभी टेस्ट मैच रहे। वनडे इंटरनेशल की बात करें, तो ऐसा दूसरी बार होगा जब 14 अगस्त को भारतीय टीम मैदान पर होगी। इससे पहले भारत ने 14 अगस्त को 1993 में मोरातुआ में श्रीलंका का सामना किया था, लेकिन तब उसे 4 विकेट से मात मिली थी।