अमर भारती : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में मंगलवार सुबह चैकिंग कर रही पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गयी जिसमें एक लाख का इनामी बदमाश रोहित उर्फ सांडू व 50 हज़ार रुपये का इनामी बदमाश राकेश यादव निवासी फैजाबाद मुठभेड़ में ढेर हो गए। जबकि गांधीनगर पुलिस चौकी प्रभारी व एक सिपाही इस मुठभेड़ में घायल हो गए मुठभेड़ के दौरान जोनल चेकिंग पर आए एडीजी प्रशांत कुमार भी मुठभेड़ के दौरान मौके पर मौजूद थे।

मुठभेड़ में मारे गए बदमाश रोहित उर्फ सांडू गत 2 जुलाई को पेशी पर आने के दौरान एक दरोगा की हत्या कर फरार हुआ था। पुलिस को तभी से उसकी तलाश थी इस घटना में शामिल रोहित सांडू के 6 साथियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

दरअसल मामला थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र का है जहां nh-58 स्थित गांधी नगर पुलिस चौकी पर रात में पुलिस चेकिंग कर रही थी। पूरे जोन में एडीजी प्रशांत कुमार द्वारा रात्रि जोनल चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।

जिसमें खुद एडीजी प्रशांत कुमार भी जोनल चेकिंग पर मुजफ्फरनगर की लोकेशन पर थे। इसी बीच गांधी नगर पुलिस चौकी प्रभारी पुलिस टीम के साथ nh-58 पर चेकिंग कर रहे थे तभी बाइक सवार दो बदमाश जैसे ही वहां से निकले तो पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया दोनों बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिसमें गांधी नगर पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक अजय कुमार गोली लगने से घायल हो गए।

 

वहीं एक क्राइम ब्रांच का सिपाही विनीत कपासिया भी बदमाशों की गोली से घायल हो गया इसके बाद पुलिस द्वारा बदमाशों की घेराबंदी की गई तो एसएसपी अभिषेक यादव एसपी सिटी सतपाल अंतिल एडीजी जोन प्रशांत कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। 

जिसमें पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक लाख का इनामी बदमाश रोहित पूर्व सांडू निवासी गांव जोहरा थाना मंसूरपुर व 50 हज़ार का इनामी बदमाश राकेश यादव निवासी फैजाबाद गंभीर रूप से घायल हो गए पुलिस द्वारा घायल पुलिसकर्मियों व बदमाशों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां दोनों बदमाशों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एक 9 एमएम की पिस्टल एक पॉइंट टू – टू पिस्टल कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

आपको बता दें कि कुख्यात अपराधी रोहित उर्फ सांडू को गत 2 जुलाई को मुजफ्फरनगर पेशी पर लाया गया था। पेशी से वापस लौटते समय मिर्जापुर पुलिस इन्हें लेकर जैसे ही थाना जानसठ क्षेत्र के गांव सलारपुर के निकट पहुंची तो एक होटल पर खाना खाते वक्त रोहित उर्फ सांडू के साथियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए रोहित और सांडू को पुलिस कस्टडी से छुड़ा लिया था।

जिसमें घायल हुए मिर्जापुर के दरोगा दुर्ग विजय सिंह घायल हो गए थे बाद में दिल्ली में उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। रोहित उर्फ सांडू को जनपद में बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कस्टडी से छुडाया गया था मगर पुलिस ने उसे विफल करते हुए एक लाख के इनामी बदमाश रोहित सांडू व 50 हजार के इनामी राकेश यादव को मुठभेड़ में मार गिराया।

रिपोर्ट- यशपाल कसाना