अमर भारती : पड़पडगंज:ईस्ट विनोद नगर स्पोट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित 1st ईस्ट दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में तकरीबन 3 हजार युवाओं ने हिस्सा लिया जिसमें सभी वर्गों की महिला और पुरुष शामिल थे।

यह आयोजन यंग स्पोट्स फाउंडेशन और दिल्ली सरकार के सहयोग से किया गया जिसमें 21,10,5,3 किलोमीटर की चार कैटेगरी बनाई गई थी अलग अलग वर्गों के प्रतिभागियों को अव्वल दर्जे पर आने वाले टॉप 20 रनर को कैश प्राइज़ दिया गया।

जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के एथलीट ने अच्छा प्रदर्शन किया इस आयोजन में मुख्यातिथि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और लक्ष्मी नगर विधायक नितिन त्यागी मौजूद रहे सिसोदिया जी ने भी इस मैराथन को लेकर बड़े उत्साहित नज़र आये और आयोजन कर्ता को बधाई दी।

इस दौरान उन्होंने कहा दिल्ली सरकार खेल को लेकर युवाओ के लिए अच्छे कार्य कर रही है युवाओ को खेल मैदान स्टेडियम उपलब्ध करवाना पहली प्राथमिकता है तो वही विधायक नितिन त्यागी ने भी इस मैराथन में युवाओ की दिलचस्पी को देख कर खुश नज़र आए उन्होंने कहा पहली बार ईस्ट दिल्ली में ऐसी मैराथन का आयोजन किया गया है जो आगे भी युवाओं के लिए विभिन खेल आयोजन करवाना हमारी पहली प्राथमिकता होगी।

इस आयोजन में एनसीसी के वालंटियर की अहम भूमिका रही चार सौ कैडेटों ने अपनी ड्यूटी को बड़ी बखूबी से निभाया साथ ही विधायक के करीबियों ने इस आयोजन में अपना आर्थिक सहयोग दिया यंग स्पोट्स फाउंडेशन के अध्यक्ष विवेक कुमार ने कहा यह आयोजन हमारा पहला अनुभव था जिसमे कुछ कमियां भी थी आगे चल कर हम और बेहतर करने का प्रयास करेंगे सचिव गजेन्द्र सिंह ने कहा इस पहले आयोजन में युवाओ की इतनी बड़ी भीड़ से हमारी टीम में एक जोश देखने को मिला है जो अगली बार और बेहतर करने का प्रयाश करेंगे।