अमर भारती : जिलाधिकारी डा.आदर्श सिंह एवं पुलिस कप्तान आकाश तोमर ने दल बल के साथ लोधेश्वर महादेवा पहुचकर सावन माह मे लगने वाले मेले के मद्देनजर तैयारियो का जायजा लिया। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक कर मेला शुरु होने से पूर्व सभी तैयारियो को समय से पूर्ण कर लिये जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान मेला परिसर मे गंदगी को देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुये आगामी तीन दिनो मे साफ सफाई सुनिश्चित कराये जाने के लिये डीपीआरओ को निर्देशित किया। शुक्रवार को अपरान्ह महादेवा पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान ने मेला परिसर का भ्रमण कर मंदिर परिसर प्रवेश द्वार निकास द्वार अभरन सरोवर बोहनिया तालाब का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मेला परिसर में जगह-जगह गंदगी और जलभराव तथा जगह-जगह लगे कूड़े के ढेरो को देख कर नाराजगी जताते हुए डीपीआरओ तथा अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत को 3 दिन के अंदर सफाई का कार्य पूरा कराने को कहा।

इस दौरान जिलाधिकारी ने मंदिर के सामने पर्यटन विभाग की ओर से बनवाये गये टीन शेड का भी निरीक्षण किया बैरीकेटिग मार्ग पर स्थित पुराने कुएं को जाली से ढक कर और मंदिर परिसर के चारों तरफ टूटी फूटी नालियो को मरम्मत कराये जाने के निर्देश बी डी ओ सूरतगंज को दिया।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी मातहत अधिकारियों की मेला बैठक ऑडिटोरियम प्रांगण में ली।जिलाधिकारी ने जिला पंचायत के ठेकेदार और जे ई को मेले मे लगने वाले सभी बैरियरो और पार्किंग स्थल सहित पूरे परिसर मे पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था निरन्तर बनाये रखने को कहा।

अभरन और बोहनिया सरोवर के किनारे महिला श्रद्धालुओं के लिये टेन्ट और कपड़े बदलने का रूम बनाने को कहा।उन्होंने अधिशासी अभियंता पी डब्लू डी को अपनी देखरेख में बैरिकेडिंग का कार्य 3 दिन के अंदर पूर्ण कराने तथा सीओ रामनगर को यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी की बैरिकेडिंग मजबूत बने।बोहनिया तालाब के पास बने शौचालयों पर पानी की टंकी रखने साफ सफाई व्यवस्था की व्यवस्था पूर्ण करने पूरे मेला परिसर को सेक्टरों में बांटकर ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये। उन्होने बिजली सप्लाई के लिये तारो नया करने तथा अधिशाषी अभियंता विद्युत को उसकी चेकिंग करने की जिम्मेदारी दी।

खाद्य पदार्थों की चेकिंग और उनके रेट निर्धारण करने की जिम्मेदारी डी एम ने एस डी एम रामनगर तथा स्वास्थ्य विभाग को पी एच सी महादेवा एवं सीएससी रामनगर मे 24 घंटे चिकित्सक एवं दवाइयों की मौजूदगी एंबुलेंस की तैनाती करने को कहा।अधिकारियों कर्मचारियो की जहां-जहां ड्यूटी लगी है।

वह सूची तहसील कोतवाली तथा पुलिस चौकी महादेवा में समय से दे दी जाय।सी सी टी वी कैमरा 24 घंटे ऑन रखने मेला परिसर में आवारा पशुओं को रोकने के लिये विशेष निगाह बनाये रखने की बात कही।जिलाधिकारी ने अभरण तालाब के चारों तरफ इंटरलॉकिंग और सीसी रोड का निर्माण कराने के निर्देश वीडियो सूरत गंज को दिये।अब यह बात और है कि क्षेत्रीय विधायक शरद कुमार अवस्थी आडीटोरियम की बैठक मे शामिल होने के लिये पहुचे तब आधा दर्ज छुट्टा मवेशियो ने उनकी अगवानी की।

इस मौके पर मुख्य रूप से क्षेत्रीय विधायक शरद कुमार अवस्थी उप जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश पाठक सी ओ उमाशंकर सिंह तहसीलदार सुरेश राय प्रभारी निरीक्षक श्याम नरायन पांडे सहित बडी संख्या मे अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

रिपोर्टर, डॉ पंकज चतुर्वेदी बाराबंकी

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-