अमर भारती : आज के समय में लोग पैसे कमाने के लिए कैसे-कैसे तरीके अपनाते हैं। आप सोच भी नहीं सकते, घर खरीदना दुनिया में हर आदमी का सपना होता है अगर ऐसे में करोड़ों का घर आपको महज कुछ रुपये में मिलने लगे तो खुशी का ठिकाना नहीं रहता लेकिन कई बार लोग सस्ते के लालच में आकर ठगी का भी शिकार हो जाते हैं।

ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ ऑनलाइन घर खरीदने पर अमेरिका के साउथ फ्लोरिडा में ऑनलाइन घर खरीदना बेहद महंगा पड़ गया फ्लोरिडा में एक विला की ऑनलाइन नीलामी हो रही थी। उस विला की तस्वीर बेहद शानदार थी और वह बेहद आलिशान भी दिख रहा था।

उस व्यक्ति ने सोचा कि उसे भी इस घर के लिए अपना भाग्य आजमाया और नीलामी में हिस्सा ले लिया। किस्मत से नीलामी में उसने वो घर हासिल भी कर लिया, नीलामी के लिए उस व्यक्ति का नाम सामने आने के बाद एक करोड़ 23 लाख रुपये की कीमत वाले उस घर को महज 6 लाख 30 हजार रुपये चुका कर उसने खरीद लिया।

जब वो शख्स अपने नए विला को देखने पहुंचा तो उसके होश उड़ गए, दरअसल नीलामी में उसे घर की जगह सिर्फ उसके पिछले हिस्से में 1 फुट चौड़ी और 100 फुट लंबी एक घास लगी पट्टी ही मिली थी। होलनेस ने नीलामी करने वाली वेबसाइट पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और खरीददार शख्स के पैसे लोटाने को भी कहा इस पट्टी की मालकिन कर्विल होलनेस के नाम सिर्फ वो घास उगी हुई पट्टी ही थी।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-