अमर भारती : शक्तेशगढ़ चौकी क्षेत्र के राजगढ़- चुनार मार्ग पर सिद्धनाथ दरी की चढ़ाई पर शुक्रवार दोपहर बाद प्राइवेट बस के रेडीवाटर के अकस्मात फट जाने के कारण इंजन में आग लग गई। बस में उठती आग की चिगारियों को देख सवारियों में अफरातफरी मच गई। करीब बीस मिनट के बाद बस के स्टाफ ने आग पर काबू पाया नहीं तो बड़ी घटना घट सकती थी। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अपराह्न 3 के लगभग

चुनार से सवारियां भरकर राजगढ़ होते हुए घोरावल जा रही प्राइवेट बस में शक्तेशगढ़ के पास इंजन से धुंआ उठने लगा और देखते ही देखते बस में आग लग गई। कुछ ही समय में आग का धुंआ पूरी बस में फैल गया। इंजन में आग लगने की जानकारी मिलते ही बस में मौजूद सवारियों में भगदड़ मच गई। सभी लोग बस से बाहर निकलने का प्रयास करने लगे।

बस के अंदर मौजूद बच्चों और महिलाओं में चीख -पुकार मच गई। लोगों ने बस की खिड़कियों से कूदना शुरू कर दिया। इस बीच खिड़कियों से कूदने पर पर कई सवारियां घायल हो गई। जिसमें राजगढ़ चौकी क्षेत्र के सेमरी गांव निवासिनी सरोज देवी 32 बुरी तरह घायल हो गई। घायल महिला जौगड़ से बैठकर अपने गांव सेमरी जा रही थी।

मौके पर घायल महिला को स्थानीय लोगों ने नजदीक के निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया। हालत गंभीर होते देख घायल महिला को अन्यत्र रेफर कर दिया गया। इसके अलावा कई सवारियों को आंशिक चोटें लगी। बस चालक और बस स्टाफ ने करीब बीस मिनट के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-