अमर भारती : जानकारी मिली है कि बुधवार को उत्तरप्रदेश के शामली में धीमनपुरा के पास मालगाड़ी का एक  डिब्बा पटरी से उतर गया। जिसके बाद इस घटना की रिपोर्टिंग करने पहुंचे एक टेलीविजन पत्रकार को रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने जमकर पीटा और उसका कैमरा भी तोड़ डाला। जानकारी के मुताबिक मौके पर मौजूद जीआरपी के जवानों ने अमित शर्मा नाम के टीवी पत्रकार के साथ पहले गाली गलौज की और फिर उसकी काफी पिटाई भी की।

इस घटान को लेकर पत्रकार का कहना है कि पुलिस ने उनकी एक बात भी नहीं सुनी और उसकी पिटाई करते रहे। उसने ये भी बताया कि जीआरपी के जवानों ने उसे हवालात में बंद रखा और उसे काफी टॉर्चर भी किया। हिरासत में उन्हेंे नंगा किया गया और उनके मुंह में पेशाब भी की। पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे और उन्होंने घटनास्थल पर ही गाली गलौज करना और मारपीट करना शुरू कर दिया था। साथ ही साथ मीडियाकर्मियों का माइक भी छीन लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो गया है।

 

लेकिन जब यह मामला सबके सामने आया तो इसके बाद जीआरपी शामली के उपर गाज गिरी है। वहीं जानकारी ये भी मिली है कि पत्रकार अमित शर्मा को पीटने वाले एसओ को डीजीपी ने सस्पेंड कर दिया है। साथ ही साथ एसपी जीआरपी मुरादाबाद को जांच सौंप दी गई है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-