अमर भारती : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और इस समय दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी विराट कोहली सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं और उनकी कुल वार्षिक कमाई दो करोड़ 50 लाख डॉलर यानी 1,735,188,893 रुपये है। भारतीय कप्तान हालांकि इस सूची में 17 पायदान नीचे 100वें स्थान पर खिसक गए हैं। इस सूची में बार्सिलोना और अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी शीर्ष पर हैं।
फोर्ब्स की जारी सूची के अनुसार कोहली को विज्ञापनों से 2.1 करोड़ डॉलर, जबकि वेतन और जीत से मिलने वाली राशि से 40 लाख डॉलर की कमाई होती है। पिछले 12 महीने में उनकी कुल कमाई 2.5 करोड़ डॉलर की रही है।
पिछले साल कोहली इस सूची में 83वें स्थान पर थे, लेकिन इस साल वह फिसल कर 100वें स्थान पर आ गए हैं। हालांकि अगर देखा जाए तो विज्ञापन से उनकी कमाई में 10 लाख डॉलर का इजाफा हुआ है।
मेसी ने खेलों की दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संन्यास ले चुके मुक्केबाज फ्लायड मेवेदर को शीर्ष से हटाया। अर्जेंटीनी स्टार की वेतन और विज्ञापन से कुल कमाई 12.7 करोड़ डॉलर है। मेसी के बाद पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नंबर आता है जिनकी कुल कमाई 10.9 करोड़ डॉलर है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-