अमर भारती : विश्व कप 2019 के तीसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की एक अच्छी खबर आ रही है। बता दें कि टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के अनुसार धवन 10-12 दिन में ठीक होकर वापसी कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बीच ऋषभ पंत भी मैनचेस्टर में होंगे।
उन्होंने कहा कि हम शिखर धवन के चोट की निगरानी कर रहे हैं। उन्हें ठीक होने में 10-12 दिन लग सकते हैं, हम उसकी सहायता करेंगे। अगर आवश्यक हुआ तो विजय शंकर को हम विकल्प के तौर पर ले सकते हैं। बैकअप के तौर पर खिलाड़ी को तैयार रखना बेहतर है। ऋषभ पंत मैनचेस्टर में होंगे।
बता दें कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के विकल्प के तौर इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं। मगर फिलाल टीम मैनेजमेंट ने अभी किसी भी तरह के बदलाव के लिए इनकार कर दिया है। यही कारण है कि धवन को इंग्लैंड में ही रखने की बात कही गई है, वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे।
फिलहाल धवन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे। कोच बांगर से पहले बीसीसीआई ने कहा कि धवन इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट लगी है।
दरअसल धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्व कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था। उसी मैच में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी।
यही कारण था कि अपनी पारी के बाद भी धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सिकाई करते रहे। बाद में फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। उस समय रवींद्र जडेजा को धवन की जगह पर फील्डिंग पर उतारा गया था।

गौरतलब है कि इससे पहले यह खबर आई थी कि धवन को चोट से उबरने में 3 सप्ताह तक लग सकते हैं। ऐसे में कोच संजय बांगर का यह कहना कि धवन 10 से 12 दिन में ठीक हो सकते हैं, टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी राहत की खबर होगी।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-