अमर भारती : पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म भारत ने महज 5 दिनों में 150 करोड़ की कमाई कर हिंदी सिनेमा पर इतिहास रच लिया है। इस फिल्म को अभी भी सिनेमाघरों में शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। ईद पर 42.30 करोड़ की बंपर ओपनिंग के बाद सलमान की भारत तेज रफ्तार से बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही है। भारत ने छठे दिन यानी सोमवार को 9.20 करोड़ रुपये कमाए हैं। भारत की 6 दिनों में कुल कमाई 159.30 करोड़ रुपए हो गई है।
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, लॉन्ग वीकेंड में शानदार कमाई के बाद वीकडेज में भारत की कमाई में गिरावट आई है। मंगलवार से गुरुवार और दूसरे वीकेंड की कमाई मायने रखेगी। 6 दिन में केसरी और टोटल धमाल के लाइफटाइम बिजनेस को पछाड़ने के बाद भारत 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। 2019 की हाईएस्ट ग्रोसर फिल्मों में पहले नंबर पर विक्की कौशल की उरी है। उरी का लाइफटाइम कलेक्शन 245.36 करोड़ रुपये है।
भारत के लिए 16 जून का दिन अहम होगा। इस दिन भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच है। भारत-पाक का ये मचअवेटेड मैच सलमान खान की कमाई को प्रभावित कर सकता है।
भारत ओवरसीज में भी अच्छा कलेक्शन कर रही है। सलमान खान की फिल्म को देशभर में 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। ओवरसीज मंर भारत 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। ट्यूबलाइट और रेस-3 की असफलता के बाद भारत सलमान खान के करियर में एक और हिट के रूप में जुड़ गई हैं। भारत को पब्लिक और क्रिटिक्स ने बेहतरीन रिस्पॉन्स दिए हैं।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-