अमर भारती : वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत रहें हैं लेकिन बॉल टेंपरिंग का भूत उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। दरअसल रविवार को हुए वर्ल्ड कप के 14वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों पहली हार मिली। लेकिन इस हार के बावजूद टीम के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट का अपना लगातार दूसरा अर्धशतक भी जड़ा।

लेकिन स्मिथ को इस मैच के दौरान दर्शकों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। दरअसल टीम इंडिया की बल्लेबाजी के वक्त स्टीव स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे, उसी वक्त भारतीय फैंस ने स्मिथ को चीटर कहना शुरू कर दिया और नारे लगाने लगे।

स्मिथ ने इसे लेकर कुछ नहीं कहा लेकिन बल्लेबाजी कर रहे विराट को ये बात बिल्कुल भी पसंद नहीं आई और उन्होंने फिल्ड से भारतीय फैंस को ऐसा न करने की अपील की और स्मिथ के लिए ताली बजाने को बोला।

आपको बता दें कि मैच के बाद विराट ने मीडिया से बातचीत करते वक्त कहा कि, ‘मुझे उसके लिए बहुत बुरा लगा और मैंने सबकी तरफ से माफी मांगी। इससे पहले भी स्मिथ के साथ ऐसा किया जा चुका है जो मेरी नजर में सही नहीं है।’

विराट ने आगे कहा कि, ‘जो हुआ वो चुका है और उसे उसकी सजा भी मिली, वो अब अपनी टीम के लिए वापस आकर अच्छा खेल रहा है, उसकी सराहना होनी चाहिए। आप हर बार उसे इस तरह से अपमानित नहीं कर सकते हैं। स्मिथ की जगह मैं होता तो मुझे बहुत बुरा लगता। और स्मिथ ने ऐसा कुछ नहीं किया जिसके लिए उसे चिढ़ाया जाए। मैं नहीं चाहता हूं कि भारतीय फैंस एक गलत उदाहरण पेश करें।

दरअसल इससे पहले भी दूसरे मैचों में कई दर्शकों ने स्मिथ और वार्नर को बॉल टेंपरिंग पर चिढ़ाया था। स्मिथ और वार्नर ने इसपर ध्यान नहीं देने की बात कर अपने खेल पर ध्यान देने की बात कही थी।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-