अमर भारती : अक्सर देखा गया है कि महिलाओं के बीच सबसे फेवरेट टॉपिक होता है उनके पति या ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बात करना। कई बार ऐसा होता है कि मस्ती मजाक में महिलाएं अपने पति के बारे में बात करते-करते कुछ ऐसी बातें शेयर कर बैठती हैं, जिस वजह से बाद में उन्हें पछतावा महसूस होता है। जानिए आपके पति से जुड़ी कौन सी बाते कभी किसी से शेयर करने की भूल नहीं करनी चाहिए।

मनमुटाव

अक्सर देखा गया है कि जब भी पति से झगड़ा होता है, तो पत्नी मायके चली जाती हैं। मायके जाकर वे अपने परिवार के सामने या अपने किसी करीबी दोस्त को अपना दुखड़ा सुनाने लगती है। ऐसा में उन्हें उस वक्त सांत्वना तो मिल जाती है लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी पर इसका बुरा असर पड़ने लगता है। अगर आप पति से हुए मनमुटाव या झगडो़ं के बारे में मायके वालों या दोस्तों को बताती हैं तो हो सकता है कि वे आपके प्रति सहानुभूति जाहिर करें लेकिन दूसरी तरफ उनकी नजरों में आपके पति की इज्जत कम होने लगती है।

आपका झगड़ा खत्म भले हो जाए लेकिन आपके पति की जो बुरी छवि आपके मायके में बन चुकी है, उसे आप चाहकर भी मिटा नहीं पाएंगी।

सैलरी

दरअसल पति की सैलरी के बारे में कभी किसी को नहीं बताना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि आज भी समाज में किसी का रुत्बा उसकी तनख्वाह और जायदाद से ही तय किया जाता है।

डर, बीमारी

अगर आपके पति को किसी चीज से डर लगता है तो यह बात किसी को ना बताएं। हो सकता है कि लोग उनका मजाक उड़ाएं या उसका गलत फायदा उठाने की कोशिश करें। इसी तरह उनकी किसी भी बीमारी के बारे में औरों से डिस्कस ना करें, वर्ना लोग उनसे दूरी बनाने लगेंगे और इससे आपके पति की परेशानी बढ़ सकती है।

उनके एक्स के बारे में

जो बातें आपकी अपनी कहानी की न हो, किताब के उन अध्याय को किसी से नहीं शेयर करना चाहिए। आपके दोस्त और परिवार के सदस्यों का यह जानना जरूरी नहीं है कि आपके पति की लाइफ में पहले कौन थी, उससे कैसे ब्रेकअप हुआ। अगर वह खुद अपने बारे में कुछ शेयर कर रहे हैं तो ठीक है, लेकिन आप ऐसा न करें।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-