अमर भारती : स्पेन में एक पिता को एक ऐसे ममाले में सजा दी गई है जिसे जानकार आपको होश उड़ जाएंगे। दरअसल क्पेन के एक कोर्ट ने 10 साल के बेटे का पत्र खोलने के जुर्म में एक पिता को दो साल जेल की सजा देकर जेल भेजने का फैसला सुना दिया। साथ ही कोर्ट ने 2.33 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया। दरअसल, सेविले शहर में हुई एक सुनवाई में अभियोजन पक्ष ने आरोप था कि पिता ने अपने बेटे की निजता का उल्लंघन किया है। बताया गया कि पिता ने बेटे के नाम लिखे गए खत को खोला।

उसके इस खत कतो खोलने का उन्हें कोई अधिकार नहीं था। बताया गया है कि यह लेटर उसके बेटे को उसकी मौसी ने भेजा था। पिता को वह लेटर खोलने का अधिकार नहीं था। आपको बता दें कि लेटर में लिखा था, कैसे 2012 में पिता ने उसकी मां के साथ बुरा व्यवहार किया था और बेटा कैसे पिता के खिलाफ जुर्म साबित कर सकता है। वहीं, पिता ने कोर्ट ने यह साबित करने की कोशिश की कि कैसे उसकी मौसी गवाही के लिए बेटे पर दबाव बना रही है।

जब ये मामला कोर्ट में पहुंचा तो पिता ने कहा कि वह पत्र मैंने गलती से खोला था। इसमें लिखी बात उन्होंने सबसे पहले बेटे से साझा की थी। फिलहाल इस मामले पर फैसला आना बाकी है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-