अमर भारती : विश्व कप 2019 को लेकर हर टीम अपना दमखम दिखाने को तैयार है। सभी टीमें अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को बेहतर और स्टीक बनाने के लिए तैयारियां कर रही हैं। इस बार के विश्व कप में वेस्टइंडीज भी पूरी तैयारियां कर रही है माना जा रहा है कि इस बार वेस्टइंडीज अपनी खोई प्रतिष्ठा हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। लेकिन इससे पहले टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि  विरासत को फिर से तैयार करने का मामला है। वेस्टइंडीज का विश्व कप में शानदार इतिहास रहा है। उसने पहले दो विश्व कप जीते जबकि तीसरे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन इसके बाद वह लगातार इस टूर्नामेंट में संघर्ष करता रहा है।

उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ जीत से हमारा मनोबल बढ़ा है। होल्डर ने ये भी कहा कि ”निजी तौर पर नहीं। यह हमारे लिये केवल अपनी खुद की विरासत को फिर से तैयार करने का मामला है।”

उन्होंने कहा, ”हम निश्चित तौर पर अपने इतिहास को जानते हैं कि पूर्व में खिलाड़ियों ने क्या किया। हम इसे कदम दर कदम आगे बढ़ाएंगे, हम खुद पर किसी तरह का दबाव नहीं बनाएंगे।”

कप्तान होल्डर ने कहा कि आंद्रे रसेल और क्रिस गेल जैसे बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी से मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ”आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी ने टीम को काम काफी आसान किया है। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि उनका आगे भी मुझे सहयोग मिलता रहेगा।”

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-