अमर भारती : लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके है और सबकी नजर दिल्ली पर रही जहा पर कि सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश सिंह वर्मा के नाम रहा। पश्चिमी दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रवेश सिंह वर्मा ने न सिर्फ इस पूरे चुनाव में सर्वाधिक वोट हासिल किए हैं बल्कि उन्होंने सबसे बड़े अंतर से विपक्षी प्रत्याशी को मात भी दी है।
बता दें कि पश्चिमी दिल्ली सीट पर प्रवेश सिंह वर्मा को 8.65 लाख वोट मिले हैं। इन्होंने 5,78,486 वोट के अंतर से कांग्रेस के महाबल मिश्रा को मात दी है। महाबल को 2.87,162 वोट मिले। जीत का सर्टिफिकेट लेने के बाद देर रात प्रवेश वर्मा ने अपने क्षेत्र में जनता का अभिवादन भी किया। प्रवेश सिंह वर्मा ने इस ऐतिहासिक जीत का श्रेय जनता को देते हुए कहा कि जनता के इस अटूट प्यार और विश्वास को वे सिर झुकाकर नमन कर रहे हैं।

प्रवेश सिंह वर्मा के अलावा दिल्ली में दूसरी सबसे बड़ी जीत उत्तर पश्चिम दिल्ली में देखने को मिली। यहां भाजपा के उम्मीदवार सूफी गायक हंसराज हंस ने पहले ही चुनाव में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। हंसराज हंस ने पहले ही राउंड में 10 हजार के वोट का अंतर पार कर लिया था।

दिनभर कभी हंसराज हंस तो कभी प्रवेश सिंह वर्मा का वोट अंतर ऊपर नीचे चल रहा था। इसे देख ऐसा लग रहा था कि मानों दोनों ही प्रत्याशी के बीच भाजपा में बड़ी जीत का ताज पहनने की होड़ सी मची हो। आखिर में हंसराज हंस को 8,48,663 वोट के साथ जीत मिली। उन्होंने 5,53,875 वोट के अंतर से आप प्रत्याशी गुगन सिंह को हराया। गुगन सिंह को 2.94 लाख और कांग्रेस के राजेश लिलोठिया को 2.36 लाख वोट मिले।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-