अमर भारती : मेडिकल जगत में अब तक आपने कई तरह के चौंकाने वाले मामले सुने होंगे लेकिन जो मामला आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो आपको अचंभित कर देने वाला है। गर्भवती महिलाओं के आपने कई मामले सुने और देखे होंगे लेकिन हम जिस मामले के बारे में बताने जा रहे हैं, यकीनन आपने ऐसा मामला पहले कभी नहीं सुना होगा।

जहां एक महिला 9 महीने बाद एक बच्चे को जन्म देती है वहीं ये मामला कुछ ऐसा है की यहां एक महिला एक रात में ही गर्भवती हो गई और अगली ही सुबह उसकी डिलीवरी भी हो गईं। यकिनन आपको इस बात ने एक गहरी सोच में डाल दिया होगा लेकिन एक लड़की के साथ वाकई ऐसा ही हुआ है। लड़की को खुद भी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर ऐसा कैसे हो गया। 

दरअसल, ये पूरा मामला ब्रिटेन का है। यहां 19 वर्षीय लड़की जब सोकर उठी तो अचानक उसका बेबी बंप निकल आया और फिर चंद मिनटों के अंदर ही उसका बच्चा भी पैदा हो गया। एम्मलुइस लेगेट नाम की यह लड़की एक दम नोरमल थी लेकिन जब वो अगली सुबह सोकर उठी तो उसका पेट निकला हुआ था।

ये देखकर लेगेट हैरान रह गई और उसने इस बारे में अपनी मां और दादी को बताया तो उसकी दादी ने कन्फर्म किया कि वो गर्भवती है। लेगेट को उसके घरवाले तुरंत हॉस्पिटल लेकर गए, लेकिन रास्ते में कार में ही लेगेट ने बच्चे को जन्म दे दिया।

इस पूरे मामले में 45 मिनट का समय भी नहीं लगा, ये सब इतनी जल्दी हुआ कि लेगेट को यकीन ही नहीं हुआ। लेगेट भी नहीं जानती कि आखिर उनके साथ अचानक ऐसा कैसे हो गया। लेगेट को कुछ महीनों से पीरियड्स नहीं आ रहे थे। लेगेट ने सोचा की कंट्रासेप्टिव पिल्स लेने के कारण पीरियड्स नहीं आ रहे।

हैरानी की बात ये थी कि लेगेट को प्रेगनेंसी के दौरान कोई भी ऐसे सिम्टम्स नहीं आए जिससे उन्हें लगे कि वो प्रेगनेंट हैं। इसीलिए लेगेट ने कभी भी प्रेगनेंसी टेस्ट भी नहीं करवाया था।

डॉक्टर्स ने इस मामले के बारे में बताया कि लेगेट का बेबी बंप इसीलिए नहीं आया क्योंकि बेबी लोअर बैक में पल रहा था। हालांकि डॉक्टर्स ने इसे बहुत कॉमन बताया है और कहा है कि यह प्रक्रिया पूरी तरह से सामान्य है। फिलहाल बच्चा और मां दोनों ही स्वस्थ हैं।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-