अमर भारती : लोकसभा के अंतिम चरण के मतदान होने ही वाले है और प्रार्टियों ने अपने चुनावी प्रचार को तेज कर दिया है। इसी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा है कि विकास के खोखले वादों के सहारे सत्ता को हासिल करने वाली भाजपा की मोदी नीत सरकार देश को गर्त में डालने का कार्य कर रही है। इसकी नीतियों से देश के दबे, कुचले पिछड़े व दलित समाज का हित कदापि नहीं होने वाला है। बसपा सुप्रीमो ने उक्त विचार जिले के देवरी अघवार में महागठबंधन उम्मीदवार सांसद रामचरित्र निषाद के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रकट किए हैं। उन्होंने मोदी को तानाशाह बताते हुए कहा कि 5 साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भाजपा नीत सरकार ने गरीबों को लूटने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा यह सरकार अमीरों, उद्योगपतियों, पूंजीपतियों की सरकार है। इस सरकार से गरीबों, दलितों का भला होने वाला नहीं है। उन्होंने अपनी जनसभा के दौरान उमड़े जनसैलाब को देख उनका आह्वान किया कि वह किसी के बहकावे में ना आवे, खासकर दलित समाज के लोगों से मुखातिब होते हुए मायावती ने कहा कि दलित समाज रामचरित्र निषाद को भारी से भारी मतों से विजई बनाकर उन्हें संसद में भेजने का कार्य करें ताकि यहां के दलित पिछड़े आदिवासी गरीब समाज के लोगों का भला हो सके। सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के विकास योजनाओं को यहां की सांसद अपना बताते हुए झूठा श्रेय लेने में जुटी हुई हैं लेकिन उनके इस मसीह मंसूबों को यहां के मतदाता पानी फेरने का कार्य करेंगे। उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं पर बोलते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में चाले की गई योजनाओं को यह सरकार सहित पाने में विफल है उन्होंने हंड्रेड डायल, महिला सुरक्षा, एक्सप्रेस-वे जिला मुख्यालयों को जोड़ने वाले प्रमुख सभी मार्गों को फोरलेन में परिवर्तित किए जाने सहित अन्य प्रमुख योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में जितने भी विकास के कार्य हुए हैं सभी सपा सरकार की योजनाओं में शुमार रहे हैं।

उन्होंने रामचरित्र निषाद को भारी से भारी मतों से विजई बनाने की अपील करते हुए महागठबंधन को मजबूत करने की अपील की कहा आने वाले दिनों में महागठबंधन की सरकार केंद्र में होगी। जिससे देश के किसानों, नौजवानों, व्यापारी समाज सहित समाज के सभी वर्गों का भला होगा। सभा को बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने भी संबोधित किया। बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ मंच पर उनके भतीजे आकाश आनंद भी मौजूद रहे। इस दौरान महागठबंधन उम्मीदवार रामचरित्र निषाद ने बसपा सुप्रीमो सपा को क्रम स्मृति चिन्ह सम्मानित किया। इस मौके पर मीरजापुर लोकसभा प्रत्याशी रामचरित्र निषाद, सोनभद्र प्रत्याशी भाईलाल कोल, सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव, बसपा जिलाध्यक्ष कुंज बिहारी गौतम, लोकसभा प्रभारी डा. केपी यादव, पूर्व राज्य मंत्री कैलाश चौरसिया, भदोही से महागठबंधन उम्मीदवार का पूर्व शिक्षा मंत्री रंगनाथ मिश्रा, शिवशंकर यादव, रोहित शुक्ला, परवेज खान, राजेश गौतम, राजनिराला, रविन्द्र पटेल, सुरेन्द्र पटेल, प्रभावती यादव, जवाहर मौर्या, गुलाब चन्द्र यादव के साथ भारी संख्या में सपा बसपा, लोकदल के लोग मौजूद रहें है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-