अमर भारती : चुनावी मौसम की गरमा गर्मी के बीच सभी पार्टी के नेतागण अपने-अपने दलों के प्रचार में लगे हुए हैं। इसी क्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने आज मिर्जापुर में रोड शो किया। रोड शो करने के दौरान प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को अभिनेता करार दिया। उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव में अभिनेता नहीं, नेता चुनिए। इसके पहले प्रियंका गांधी 20 मई को मिर्जापुर के विंध्यवासिनी धाम के दर्शन के लिए गई थीं। चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले प्रियंका गांधी का ये आखिरी रोड शो था। प्रियंका गांधी ने कहा कि अब आप समझ लीजिए कि आपने दुनिया के सबसे बड़े अभिनेता को प्रधानमंत्री बना दिया है। इससे तो अच्छा आप अमिताभ बच्चन को पीएम बना देते।

सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर प्रियंका वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचीं। यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए मिर्जापुर के अष्टभुजा पहाड़ी के लिए रवाना हो गईं। इसके बाद प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी और अपना दल, कृष्णा गुट के कार्यकर्ता शामिल हो गए। इसके बाद उनका अष्टभुजा हेलीपैड पर प्रियंका का आगमन हुआ। डंकिन गंज की ओर प्रियंका का काफिला बढ़ने के साथ ही रोड शो शुरु हुआ।

प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान जनसैलाभ उमड़ उठा सड़कें खचाखच भरी रहीं। प्रियंका के ऊपर लोगों ने फूलों की बारिश की। इस दौरान प्रियंका गांधी लोगों से हाथ मिलाते हुए और उनका अभिनंदन करते हुए आगे बढ़ती रहीं। धीरे-धीरे उनका काफिला डंकीनगंज होते हुए बाटा चौराहे पर पहुंच गया, जहां धक्का-मुक्की के बीच जुलूस धीरे-धीरे आगे बढ़ता रहा। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी ने तीन बच्चों को अपने मंच पर बुलाकर दुलराया। प्रियंका गांधी के गिरधर चौराहे पर पहुंचते ही भाजपा समर्थकों ‘मोदी-मोदी’ और कांग्रेस समर्थक ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाने लगे। जब ‘मोदी-मोदी के’ नारे लग रहे थे तो प्रियंका गांधी ने ‘मोदी-मोदी’  के नारे लगाने वाले भाजपा समर्थकों को माला पहना दी। करीब 1 बजे प्रियंका गांधी का रोड शो संकटमोचन मंदिर पहुंच कर खत्म हो गया।

 

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-