अमर भारती : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही आईपीएल में अपनी टीम को न जीता पाए हो मगर अब उनके सर टीम इंडिया को विश्व कप 2019 में जीत दिलाने की बड़ी जिममेदारी है। इस पर उनके समर्थन में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा कि कोहली के लिए सबसे बड़ा फायदा यह है कि उन्हें दो सफल कप्तानों महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का साथ मिलेगा।
दरअसल बैंगलोर की IPL में लगातार नाकामी से कोहली की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन गांगुली ने कहा कि भारतीय कप्तानी पूरी तरह से अलग है। वैसे यह ओर बात है कि विश्व कप और IPL में काफी बड़ा अंतर होता है।
गांगुली ने एक कार्यक्रम से कहा कि विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी रेकॉर्ड की भारत के साथ तुलना मत करो। भारत के लिए उनका कप्तानी रेकॉर्ड बहुत अच्छा है। उनके साथ रोहित जैसा उप-कप्तान है। धोनी भी अभी टीम में मौजूद हैं। इसलिए उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा और टीम का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल सकता है।
इस 46 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या भारतीय अभियान में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि हार्दिक अहम भूमिका निभाएंगे। वह बेहतरीन फार्म में हैं। भारत के लिए वह बहुत अहम रहेंगे।
पूर्व कप्तान गांगुली ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा पाकिस्तान को चुना। उन्होंने कहा, पाकिस्तान का इंग्लैंड में विश्व टूर्नमेंट में अच्छा प्रदर्शन रहा है। दो साल पहले उन्होंने चैंपियंस ट्रोफी जीती थी। उसने 2009 में वर्ल्ड टी20 भी इंग्लैंड में जीती थी। पाकिस्तान हमेशा इंग्लैंड में अच्छा खेलता रहा है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-