अमर भारती : आतंक के पनाहगार देश पाकिस्तान ने प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद के साले को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी मिली है कि आतंकी हाफिज सईद के साले पर पाकिस्तानी सरकार की निंदा करने और नफरत से भरा भाषण देने का आरोप लगा है इस कारण उसे गिरफ्तार किया गया है। बात दें कि अब्दुल रहमान मक्की, जमात-उद-दावा के राजनीतिक और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के विंग का हेड और फलाह-ए-इंसानियत का चेयरमैन है। एक मीडिया के रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि है कि सरकार की गैर कानूनी संगठनों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के दौरान मक्की को गिरफ्तारी की गई है।

इस मामले पर पाकिस्तान की पंजाब प्रांत की पुलिस की ओर से कहा गया है कि मक्की की गिरफ्तारी मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डर एक्ट के तहत हुई है। जानकारी मिली है कि फाइनेंशल एक्शन टास्ट फोर्स (एफएटीएफ) के दिशा निर्देशों के तहत सरकार जो कदम उठा रही है, मक्की ने उनकी आलोचना की थी जिसके वजह से किया गया।

बता दें कि सईद पर दिसंबर 2008 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने प्रतिबंध लगाया था। और फिर नवंबर 2017 में उसे पाकिस्तान में नजरबंदी से रिहा कर दिया गया था।

बता दें कि जानकारी मिली है कि हाल ही में पाकिस्तान ने 11 संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिनके प्रतिबंधित संगठनों से संपर्क हैं।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-