अमर भारती : नगर की पेंठ बाजार में बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे एक मारुति वैन में गैस रिफलिंग करते समय आग लग गई। बताया जाता है कि गैस रिफिलिंग का अवैध गोरख धंधा यहां काफी समय से चल रहा है। परिवहन नियम कानून को धता बताते हुए मारुति वैन और कारों में गैस से चलाने वाले सिस्टम को अवैध रूप से फिट करा रखें हैं। इसमें घरेलू गैस सिलेंडर को रिफिलिंग के जरिए कार में फिट सिलेंडर में भर लिया जाता है। यह एक खतरनाक प्रक्रिया है। इसमें गैस लीक अक्सर होती रहती है।  कई मामले इस तरह के पहले भी हो चुके हैं। पुलिस प्रशासन और संबंधित विभाग  मूकदर्शक बने देखते रहते हैं। सभी अधिकारियों का इधर से गुजर भी होता है।

लेकिन किसी ने अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया।शायद किसी बड़े हादसे की अधिकारीगण प्रतीक्षा कर रहे हैं। बताया जाता है कि प्रत्येक बुधवार को कुंदरकी नगर में पैंठ बाजार लगता है। वह तो गनीमत रही कि घटना के समय सुबह कुछ ही दुकानदार ही अपना अपना सामान लेकर अपने दुकान लगाने की तैयारी कर रहे थे। जैसे ही  चालक ने मारुति वैन में सिलेंडर से गैस रिफलिंग करने का कार्य प्रारंभ किया अचानक ही गैस ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग इतनी भयंकर हो गई कि पूरी मारुति वैन को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

यदि पेंट बाजार जुड़ गई होती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। जब तक आसपास के दुकानदार एवं वैन चालक ने आग को बुझाने का प्रयास किया तब तक मारुति वैन आग का गोला बन चुकी थी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से आग पर बमुश्किल काबू पाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-