अमर भारती : कल आईपीएल के फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह को सचिन तेंदुलकर ने दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज करार दिया। बुमराह ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रविवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुए खिताबी मुकाबले में 4 ओवरों में 14 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर किंग्स एक रन से आईपीएल का खिताब जीतने से रह गई।
मैच के बाद मुंबई इंडियंस के युवराज सिंह ने सचिन का इंटरव्यू लिया, जिसमें सचिन ने बुमराह की जमकर तारीफ की और उन्हें आज के समय का दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज करार दिया। सचिन ने कहा कि बुमराह आज की तारीख में दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज हैं। सही मौका मिलने पर वे ओर भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है।
दरअसल 25 साल के बुमराह ने मैच के बाद कहा कि यह फाइनल था और हम जानते थे कि मुकाबला पुरी टक्कर का होगा। हमें मुंबई के लिए खिताब जीतना था, क्योंकि यह खास पल होता। इसीलिए हमने संयम बनाए रखा। मैं टीम की सफलता में योगदान देना चाहता था और इसीलिए खुद को विचारशून्य नहीं होने दिया।
बुमराह ने कहा कि वह गेंद दर गेंद रणनीति पर चल रहे थे और ऐसा करने से दबाव कम होता है। बकौल बुमराह कि मैं गेंद दर गेंद की रणनीति पर चलता हूं और अगर आप ऐसा करते हैं तो दबाव कम रहता है। बुमराह ने आईपीएल के 12वें सीजन में 16 मैचों में कुल 19 विकेट निकाले, लेकिन उनका इकोनॉमी रेट 6.63 रहा, जो शानदार माना जा सकता है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-