अमर भारती :  विशाखापट्नम में खेले गए IPL के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह ने 150 विकेट लेकर अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया।
दरअसल दिल्ली और चेन्नई के बीच इस मैच में 38 साल के इस अनुभवी गेंदबाज ने दिल्ली के खिलाफ 2 विकेट लेते ही IPL के इतिहास में 150 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए। इस दौरान भज्जी ने दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शेरफेन रदरफोर्ड को अपना शिकार बनाया। इन दो विकटों ने चेन्नई की जीत में अहम योगदान दिया। इसके साथ वह IPL के इतिहास में यह करिशमा करने वाले पहले ऑफ स्पिनर गेंदबाज बन गए हैं।

इस लिस्ट में सबसे आगे लसिथ मलिंगा (121 मैच में 169 विकेट), दूसरे नंबर पर अमित मिश्रा (147 मैच में 156 विकेट), जबकि तीसरे नंबर पर पीयूष चावला (157 मैच में 150 विकेट) हैं। हालांकि, पीयूष चावला और हरभजन सिंह संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

बता दें कि इस मुकाबले में चेन्नई ने दिल्ली को 6 विकेट से हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार IPL के फाइनल में जगह बनाई है। अब 12 मई को फाइनल में चेन्नई का सामना मुंबई से होगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 6 विकेट खोकर 6 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-