अमर भारती : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैसे तो कोई भी बात नही छोड़ते जिससे कि विपक्ष को घेरा न जा सके और अब हाल ही में अपनी एक रैली के दौरान उन्होने क्रिकेट की लीग IPL को भी आड़े हाथ लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि ऐसा देश में पहली बार हो रहा है जबकि देश में आम चुनाव के साथ-साथ IPL के आयोजन को बड़ी कामयाबी बताते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश को सुरक्षा नहीं दे पाई इसलिए भारत के सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट का आयोजन दो बार देश से बाहर करना पड़ा।
बता दें कि राजस्थान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि IPL युवाओं का पसंदीदा क्रिकेट टूर्नामेंट है। यह खेल हमारे देश के लिए बहुत अहम है और पूरी दुनिया की निगाहें हमारी ओर होती है। ये 2009 और 2014 में हुआ था। तत्कालीन कांग्रेस सरकार आतंकवादियों से कांपती थी और उनमें आतंकवाद से निपटने का दम नहीं था, तब उन्होंने कह दिया कि चुनाव की वजह से हम IPL के लिए सुरक्षा दे पाने में असमर्थ हैं।’

रैली में पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज चुनाव और आईपीएल दोनो एक साथ चल रहे है। इस बीच रामनवमी से लेकर हनुमान जयंती, रमजान आने वाला है, लेकिन आईपीएल चल रहा है, यही फर्क होता है। पीएम मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, ‘ये पूंछ दबाकर भागने वाली सरकार में बैठे थे, मोदी सीना तानकर जीता है।

आपको याद दिला दें कि लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल का दूसरा सीजन 2009 में दक्षिण अफ्रीका में खेला गया तो 2014 में भी आईपीएल के आधे लीग मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए थे।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से: