अमर भारती : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बड़े खिलाड़ी डेल स्टेन को कंधे पर चोट लगी है जिसके कारण वे इस बार के आईपीएल सीजन से बाहर हो गए है। स्टेन को बेंगलुरु ने चोटिल नाथन कुल्टर नाइल की जगह टीम में शामिल किया था। हालांकि अभी तक उन्होने अपनी टीम के लिए इस सीजन में केवल दो ही मुकाबलो में भाग लिया है।

बेंगलुरु के चेयरमैन संजीव चुरीवाला के मुताबिक स्टेन को कंधे पर चोट लगी है उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए वह आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाकी मैचों में उनकी टीम ने उन्हे आराम करने को कहा है। बेंगलुरु के चेयरमैन ने यह भी कहा कि उनकी मौजूदगी से अब तक टीम को काफी मदद मिली है। वह टीम में जिस तरह का जुनून लेकर आए उसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं। टीम को उनकी कमी खलेगी। हम उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते है।


दरअसल इसके अलावा स्टेन को दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में भी शामिल किया गया है। इस लिहाज से उन्हें अपनी चोट के जल्दी ठीक होने की उम्मीद होगी। हालांकि बैंगलोर की टीम को भी अभी उनकी काफी जरुरत है क्योकि आने वाले सभी मैच इस टीम के लिए जीतना जरुरी है।

गौरतलब है कि स्टेन दो साल बाद आईपीएल में लौटे थे और कोलकाता नाइट राइडर्स तथा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दो दो विकेट ले चुके है और उनके जाने से बाकी के सभी मुकाबलो पर बैंगलोर की टीम को बड़ा असर पड़ सकता है। लेकिन इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप को देखते हुए स्टेन कोई जोखिम नहीं लेना चाहेंगे।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-