अमर भारती : श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए बम धमाकों की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से 40 किमी पूर्व में पुगोड़ा शहर एक और धमाका होने की खबर आई है। सूत्रों के मुताबिक पुगोड़ा शहर से धमाके की आवाज सुनाई दी है। हालांकि इस धमाके में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

आपको बता दें कि श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों और सीरियल बम धमाकों में मरने वालों की संख्या अब तक 359 पहुंच गई है। उसके बाद पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है । इस जांच में आए दिन बड़े खुलासे हो रहे हैं। हमला करने के लिए चर्च और फाइव स्टार होटलों को निशाना बनाया गया था। सेना की मदद से किया जा रहा जांच अभियान अभी भी जारी है। अब 16 और संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार संदिग्धों की कुल संख्या 76 हो गई है। इनसे पूछताछ की जा रही है।माना जा रहा है कि नौ आत्मघाती हमलावर स्थानीय इस्लामी संगठन नेशनल तौहीद जमात के सदस्य थे। इस संगठन को हमलों का जिम्मेदार माना जा रहा है । देशभर में करीब छह हजार सेना के जवानों को तैनात किया गया था।

आपको बता दें कोलंबो के सेंट एंथनी चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोवा के जियोन चर्च में हमले हुए। हमले में फाइव स्टार होटलों-शांगरी ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी को भी निशाना बनाया गया। अब इस हमले के तीन दिन बाद एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जो काफी हैरान करने वाला है। श्रीलंका के सांगरी-ला होटल के इस सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध आतंकवादी को देखा जा सकता है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-