अमर भारती : लोकसभा चुनाव का मौसम गर्माया हुआ है और चुनावी मौसम में दो चरणों का मतदान भी हो चुका है। ऐसे में बेहद चौंका देने वाला मामला सामने आया है। घटना बुलंदशहर की है जहां मतदान के दौरान जल्दबाजी में बसपा समर्थक ने मनपसंद प्रत्याशी के स्थान पर गलती से भाजपा का बटन दबा दिया। उसके बाद खुद को बसपा का समर्थक बताने वाले उस युवक ने इस गलती से क्षुब्ध होकर अपनी अंगुली काट ली। परिजनों ने युवक को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने इलाज के बाद उसे घर भेज दिया है।

सूत्रों के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव अब्दुल्लापुर हुलासन निवासी पवन कुमार (24) बसपा का समर्थक है। पवन कुमार पहली बार वोट डालने जा रहा था। पवन वोट डालने को लेकर काफी उत्साहित था। गुरुवार को वोट डालने के लिए वह गांव स्थित मतदान केन्द्र पर गया। पवन कुमार और उसके पिता मेहनत मजदूरी करते हैं। पवन जब ईवीएम पर मत डालने पहुंचा तो मतदान की जल्दबाजी में उसने अपने मनपसंद प्रत्याशी के निशान हाथी के बजाय कमल के निशान वाला बटन दबा दिया। इसी नाराजगी में उसने अपनी अंगुली गंड़ासे से काट ली।

पवन ने बताया कि मतदान के बाद वह आत्मग्लानि से भर गया और घर आकर गुस्से में उसने निशान वाली बाएं हाथ की तर्जनी अंगुली का अगला हिस्सा धारदार गंड़ासे से काट लिया। उसके चीखने चिल्लाने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसकी मरहम पट्टी करके घर वापस भेज दिया।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-