अमर भारती : महानगर के जिला एमएमजी अस्पताल में मंगलवार को एक्स रे कराने आई महिला ने हंगामा कर दिया। हंगामे के दौरान महिला ने एक्स-रे कर रहे टेक्नीशियन और एक्स-रे कक्ष के पूरे स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने गर्दन का एक्सरे करने के लिए कहा था। लेकिन नाक का एक्स-रे कर दिया गया रिपोर्ट मांगने पर स्टाफ ने उनके साथ अभद्रता भी की।

विजय नगर निवासी पूनम मंगलवार को गर्दन में सूजन होने के कारण एमएमजी अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ से इलाज कराने पहुंची थी। हड्डी रोग विशेषज्ञ ने उन्हें गर्दन का एक्सरे करा कर रिपोर्ट दिखाने के लिए कहा उन्होंने बताया कि जब वह एक्सरे कराने पहुंची तो उनकी गर्दन की जगह नाक का एक्सरे कर दिया गया। रिपोर्ट लेकर वह अस्पताल के सीएमएस शिकायत करना चाहती थी लेकिन स्टॉप ने उन्हें रिपोर्ट नहीं दी।

इसके बाद उन्होंने हंगामा किया हंगामा बढ़ता देख महिला का दोबारा एक्सरे किया गया इस मामले पर एक्स रे टेक्नीशियन का कहना है कि एक्स-रे जानबूझकर गलत नहीं किया गया। एक्स-रे के समय महिला हिल गई थी जिस कारण गले का एक्स रे हो गया था दोबारा एक्सरे कर दिया गया है उनके मुताबिक गलत रिपोर्ट या एक्स-रे किसी भी मरीज को नहीं दिया जाता इसलिए गलत एक्स-रे उन्हें नहीं दिया गया। इस मामले पर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि महिला मरीज ने लिखित में कोई शिकायत नहीं की है लिखित में शिकायत करने पर कार्रवाई की जाएगी।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-