अमर भारती : इस बार आईपीएल में बैंगलोर की टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है हालांकि अगर देखा जाए तो इस टीम में बाकी की टीमों के मुकाबले अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं। खुद विराट कोहली इस टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। फिर भी यह टीम इस बार के आईपीएल में कहीं न कहीं नाकाम साबित हो रही है।
दरअसल अगर पिछले मैच की बात करें तो हार्दिक पांड्या की दमदार बल्लेबाजी और लसिथ मलिंगा के 4 विकेट के साथ तूफानी गेंदबाजी के बूते सोमवार को मुंबई ने बैंगलोर को 5 विकेट से मात दी। इस हार के बाद इंडियन आईपीएल टी-20 लीग में विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम की राह ओर कठीन हो गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले बल्लेबाजी चुनकर बैंगलोर की टीम ने 171 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था। जिसे मुंबई की टीम ने एक ओवर रहते ही पुरा कर लिया। इससे पहले मुंबई की टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। वैसे देखा जाए तो रोहित इस मैच मे शुरुआत से ही पकड़ बनाए हुए थे और अच्छी लय में लग रहे थे, जब मोइन अली की फिरकी में चकमा खाकर पविलियन लौट गए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपनी टीम के लिए 28 रन की पारी खेली।

उसके ठीक बाद क्विंटन डीकॉक भी एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। डीकॉक ने 26 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 40 रन की मददगार पारी खेली। बैंगलोर को तीसरी सफलता जादूई स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दिलाई। युजी ने ईशान किशन (21) का शिकार किया। युजी की घूमती गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह क्रीज से बाहर निकल आए और विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने मौका देखते ही उनकी बेल्स उड़ा दीं।

केवल सूर्यकुमार यादव ही एक ऐसे बल्लेबाज थे जो कि किसी तरह से मैदान पर डटकर खड़े रहे, पर चहल की तेज़ तरार गेंदबाजी के चलते वे भी जल्द ही पविलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में कुल 23 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए किया।

मुंबई को पांचवां झटका क्रुणाल पांड्या के रूप में लगा। क्रुणाल को (11) मोहम्मद सिराज ने मिलिंद कुमार (स्थानापन्न) के हाथों कैच आउट करवाया। बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजी में दोनों गेंदबाजों के खाते में एक-एक विकेट आया। इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक विकेट चटकाया।
गौरतलब है कि यह अबतक का बैंगलोर की टीम का सबसे खराब प्रदर्शन इस आईपीएल में रहा है और अगर देखा जाए तो यह टीम फाइनल से तो लगभग बाहर हो ही चुकी है लेकिन इसके साथ ही विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-