अमर भारती : आईपीएल का आज का मुकाबला चेन्नई और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। एक तरफ जहां चेन्नई की टीम अंकतालिका में सबसे ऊपर है तो वहीं हैदराबाद की राह काफी कठीन दिख रही है। लेकिन इस बीच एक बात साफ है कि 14 अंक के साथ चेन्नई की टीम प्ले ऑफ के लिए खेल सकती है।

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने आठ में से सात मुकाबलो में जीत दर्ज की है। अगर आज फिर हैदराबाद की टीम हार जाती है तो चेन्नई इस जीत के बाद प्ले ऑफ की अंतिम चार टीमों मे अपना स्थान पक्का कर लेगी। चेन्नई की टीम का अच्छा प्रदर्शन इस बात का गवाह है कि कप्तान धोनी समेत इस टीम में सभी खिलाड़ियों का खेल बहुत बढ़िया है।

दूसरी ओर हैदराबाद के खेले हुए सात मुकाबलों में से तीन पर ही जीत मिली है। जबकि बाकि चार पर इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है। तो अब ऐसे में हैदराबाद की टीम को प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अभी और मैच जीतने होंगे। अगर इनके पिछले मैच की बात की जाए तो अपने ही घर में 39 रन से हार गई थी। इस टीम की एक बड़ी समस्या यह भी है कि टीम केवल कुछ ही खिलाड़ियो के प्रदर्शन पर निर्भर रहती है जैसे कि डेविड वार्नर जो कि इस आईपीएल में सबसे अधिक रन बना चुके हैं। मगर उनके बाद के बल्लेबाज रन बना ही नहीं पाते।

गौरतलब है कि पिछले साल आईपीएल के फाइनल में चेन्नई और हैदराबाद की टीम आमने सामने थी पर इस बार दोनों टीमों के प्रदर्शन में इतना अंतर तो है ही अब ऐसा शायद न ही हो सके। मगर  आईपीएल के आखिर में कुछ भी हो सकता है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-