अमर भारती : सोमवार को विश्व कप 2019 के लिए चयन समिति ने विश्व कप में भाग लेने वाले 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी। 30 मई को शुरु होने वाले इस विश्व कप में भारत तीसरी बार विश्व कप का खिताब जीतने की कोशिश करेगा। इससे पहले भारत दो बार विश्व कप में विजेता बन चुका है। लेकिन इस बार इस टीम के लिए कुछ खास इंतेजाम किए गए हैं।

आपको बता दें कि तेज गेंदबाज खलील अहमद, अवेश खान, दीपक चाहर और नवदीप सैनी को विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम की मदद के लिए रखा जाएगा। ये खिलाड़ी विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की नेट अभ्यास में मदद करेंगे। चयन समिति ने टीम के ऐलान के बाद तुरंत इसकी भी जानकारी साझा की।

दरअसल यह तेज गेंदबाज फिलहाल आईपीएल के लिए खेल रहे हैं और आईपीएल के बाद ये भारतीय टीम के लिए अपना योगदान दे सकते हैं। अगर इन गेंदबाजों की बात करें तो हैदराबाद की टीम से खलील अहमद ने तीन विकेट लिए हैं जबकि अवेश खान को दिल्ली की तरफ से खेलते हुए एक भी विकेट नहीं नसीब हुआ है। वहीं नवदीप सैनी ने 7 मैचों में 4 विकेट झटके हैं पर इनमें से सबसे अच्छा प्रदर्शन दीपक चाहर का है जिन्होंने कुल 8 मैचो में 10 विकेट लिए हैं।

जाहिर है कि यह खिलाड़ी अभी नए हैं इसलिए इनका चयन विश्व कप में नहीं किया गया है, लेकिन अगर ये खिलाड़ी विश्व कप मे टीम का सहारा बनेंगे तो ऐसे मे आगे चलकर भारतीय क्रिकेट टीम को ठीक से समझ सकेंगे और जल्द ही टीम का हिस्सा भी बन जाएंगे। यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी सही है कि उनके अभ्यास को समझ सकेंगे।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-