अमर भारती : आज 2019 विश्व कप के लिए संभावित खिलाड़ियो की सूची का ऐलान हो सकता है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति मुंबई में आज इस पर बैठक करेगी। विश्व कप में अब थोड़ा ही समय रह गया है हलांकि इस समय सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में लगे हुए है। 30 मई को शुरु होने वाले विश्व कप की मेजबानी इस बार इंग्लैंड और वेल्स करेगे।
दरअसल टीम के चयन के लिए एक बार फिर नंबर – 4 के खिलाड़ी पर चर्चा हो सकती है। इस जगह के लिए की प्रबल दावेदार है जैसे कि अंबति रायडू, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर पर आखिरकार आज इस पर भी फैसला हो जाएगा। इसके अलावा धोनी के विकल्प के तौर पर एक ओर विकेटकीपर की भी टीम को जरुरत है और इस पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।
वही अगर के एल राहुल की बात की जाए तो उन्हे बैक अप के तौर पर टीम में बल्लेबाजी के लिए रखा जाएगा। बाकी बल्लेबाजी की अगर बात करें तो रोहित शर्मा और शिखर धवन टीम की बल्लेबाजी में शुरुआत करते दिखाई देगे तो वही मध्य क्रम में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव है जो कि सीमीत ओवर मे अच्छी बल्लेबाजी कर सकते है।
गेंदबाजी में इस टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल है जो कि स्पिन में अच्छी गेदबाजी कर सकते है। इसके अलावा तेज गति से गेंद डालने के लिए भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी भी है जो कि अपने खेल में काफी माहिर माने जाते है।
गौरतलब है कि एमएसके प्रसाद ने पहले ही साफ कर दिया है कि आईपीएल के प्रदर्शन की बदौलत विश्व कप में चयन नही होगा।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-