अमर भारती : चूल्हे से निकली चिंगारी ने दो गांव के 27 घरों को जलाकर राख कर दिया। हवा के तेज झोंकों के चलते घरों में रखा अनाज कपड़ा जेवर नगदी सहित लाखों की संपत्ति रख हो गई। आग के उग्र रूप को देखते हुए फायर ब्रिगेडकी दो गाड़ियां मौके पर बुलानी पड़ी। आग लगने की सूचना पाते ही उप जिला अधिकारी सीपी पाठक दलबल के साथ गांव पहुंचे और पीड़ित परिजनों को तत्काल सहायता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस संबंध में उपलब्ध जानकारी के मुताबिक थाना रामनगर के ग्राम ठेकेदार पुरवा मजरे सिसौडा निवासी रक्षा राम के घर आज दोपहर अचानक आग लग गई।

आग लगते ही चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े परंतु हवा के झोंकों के चलते आग ने अन्य घरों को भी चपेट में ले लिया। इसके बाद फैलती आग ने सड़क के पार स्थित तिवारी पुरवा गांव के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना 100 डायल पर दी गई। आग लगने की सूचना पाते ही उप जिलाधिकारी सीपी पाठक ,नायब तहसीलदार अश्विनी कुमार, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह व राजस्व कर्मियों की टीम तथा फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। आग की विक्रालता को देखते हुए सिरौलीगौसपुर फायर स्टेशन से फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी मौके पर बुलानी पड़ी लेकिन तब तक लोगों के घरों मे रखा घर गृहस्थी का सारा सामान अनाज कपड़ा नकदी जेवर सब अग्नि की भेंट चढ़ चुका था। इस अग्निकांड में सत्रोहन मनीष रक्षा राम ललित राम राजित राम मालिक राम श्याम लाल सहित करीब 27 घर स्वाहा हो गए।

उप जिला अधिकारी सीपी पाठक ने नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व निरीक्षक लेखपालो की टीम बनाकर तत्काल क्षति का आकलन करने तथा भोजन एवं अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।उप जिला अधिकारी ने पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराई जाने के निर्देश है। अग्निकांड में आवासीय एवं गैर आवासीय घर जले हैं। कई जनहानि हुई है।मनीष की गाय गंभीर रूप से झुलस गई है पशु चिकित्सा अधिकारी मौके पर बुलाकर उपचार कराने को कहा गया है गाय गंभीर रूप से घायल है।पुनिया भी पहुंचे गांव पीड़ितों का दर्द जाना

अग्नि कांड की सूचना पाकर राज्य सभा सांसद पीएल पुनिया भी गांव पहुंचे और अग्निकांड के शिकार हुए परिवारों से मिलकर उनका हालचाल जाना। आग लगने से उस से हुए नुकसान के बारे में भी जानकारी ली राज्यसभा सांसद डॉ पी एल पुनिया के अलावा जिला पंचायत सदस्य चंद देव सिंह सिसौड़ा, प्रधान प्रतिनिधि उमाशंकर शुक्ला तप्पेसिपाह प्रधान महेंद्र यादव राजेश शुक्ला अतुल सिंह भी गांव पहुंचे और पीड़ितों का हाल चाल जाना।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

डॉ पंकज चतुर्वेदी