Shikhar Dhawan

अमर भारती : शिखर धवन के 97 रन की बदौलत दिल्ली ने आईपीएल-12 में अपनी चौथी जीत दर्ज कर चौथे स्थान पर पहुंच गई है और इसी के साथ ही अंकतालिका में दिल्ली की टीम को आठ अंक की बढ़त मिल चुकी है। इससे पहले टॉस जीतकर पहले दिल्ली ने पहले गेंदबाजी को चुना जिसके बाद कि कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 178 का लक्ष्य दिल्ली के सामने रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। प्रसिद्ध कृष्णा ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शॉ (14) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। लेकिन दुसरे छोर पर धवन ने दिल्ली की पारी को संभाले रखा और 63 गेंदो का सामना करते हुए उन्होने 97 रन की पारी खेल दिल्ली को जीत की ओर बढ़ाया।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर  भी ज्यादा  कुछ नही दिखा पाए और पविलियन लौट गए। यहां पर धवन को पंत का साथ मिला और पारी को 160 के पार पहुंचाया। मगर 17.1 ओवर में नीतीश राणा ने पंत को कुलदीप यादव के हाथों कैच आुट कराकर डगआउट भेजा। पंत ने 31 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रन की शानदार पारी खेली। पंत ने कुल मिलाकर 105 रनो की साझेदारी धवन के साथ निभाई।

दरअसल इससे पहले बल्लेबाजी की टीम भी कुछ खास नही कर पाई थी। दिल्ली के तेज गेंदबाजी इशांत शर्मा ने पहले ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज जो डेनली को गोल्डन डक का शिकार बनाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा को शुभमन गिल का साथ मिला और उन्होंने पारी को संभाला। मगर 9वें ओवर की चौथी गेंद पर उथप्पा की भी मैदान से वापसी हो गई।

इसके बाद नीतीश राणा के रुप में कोलकाता का तीसरा विकेट भी जल्द ही चला गया। आखिर में शुभमन गिल ने 39 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जिसकी वजह से कोलकाता कुछ ओर रन बना पाई। टीम में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रसेल ने भी 21 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 45 रन की धुआंधार पारी खेली और अपनी टीम के लिए मुशकील समय में भी रन बनाए।

गौरतलब है कि अब इस बार के आईपीएल में दोनो टीम एक बराबर है और इसके बाद आने वाले सभी मैच पर इनकी जीतने की कोशिश होगी।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-