अमर भारती : पाकिस्तान में एक धमाका हुआ है। जानकारी मिली है कि यह धमाका पाकिस्तान के शहर क्वेटा की हजार गंजी सब्जी मंडी में हुआ है। इस धमाके में 16 लोगों के मारे जाने की खबर है जिसमें दो बच्चियां शामिल जबकि 30 लोग घायाल हैं। जानकारी मिली है कि जख्मी लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें कई लोगों की हालत गंभीर है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले को लेकर कड़े शब्दों में निंदा की है। जानकारी यह भी आई है कि इमरान खान ने घायलों को बेहतर इलाज देने के लिए कहा है। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार सुबह क्वेटा शहर की हजार गंजी सब्जी मंडी में लोग खरीदारी कर रहे थे कि अचानक ही बड़ा बम धमाका हुआ।

अब तक यही खबर सामने आई है कि इस बम धमाके में दो बच्चियों समेत 16 लोग मारे गए जबकि 30 लोग घायल हैं। पुलिस बल को जैसे ही धमाके की खबर मिली मौके पर पहुंच कर पुलिस ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया। क्वेटा शहर के बोलान मेडिकल अस्पताल में धमाके की चपेट में आए लोगों को भर्ती कराया गया है।

डीआईजी अब्दुल रज्जाक चीमा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस धमाके में कई लोग घायल हुए हैं और कई लोगों की जान गई है। उन्होंने बताया कि मजदूर आलू को बोरियां गाड़ी में भर रहे थे तभी अचानक एक जोरदार धमाका हुआ।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-