अमर भारती : लोकसभा चुनाव से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत में लोकसभा में  पीएम मोदी को लेकर एक खास उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के जीतन से दोनों देशों के बीच शांति वार्ता होने के आसार ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस आगामी चुनाव में अपनी सरकार बनाती है तो भाजपा से डर कर कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करने से पीछे हट सकती है।

वहीं पाक के पीएम इमरान खान ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में कश्मीर ही नहीं पूरे भारत में मुस्लमान अलगाव महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो इस समय भारत में हो रहा है। भारत में मुस्लिम विचारधारा पर हमले किए जा रहे हैं। कई साल पहले भारतीय मुस्लिम भारत में खुद के स्थिति को लेकर काफी खुश थे। पर आज के समय वे अतिवादी हिंदू राष्ट्रवाद को लेकर चिंतित महसूस कर रहे हैं।

पाक के पीएम ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवादी भावना के आधार पर चुनाव का प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के ऩागरिकों से दशकों पुराने विशेष अधिकारों का प्रस्ताव को खत्म करने का ले लिया है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-