अमर भारती : चेन्नई ने मंगलवार को इंडियन आईपीएल टी-20 लीग के 23वें मैच में कोलकाता को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही धोनी की टीम ने अंकतालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, कोलकाता 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

आपको बता दें कि इस जीत के असली हकदार  दीपक चाहर 3 विकेट की शानदार गेंदबाजी और फाफ डु प्लेसीस (43*) की अच्छी पारी है जिसकी बदौलत चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करेत हुए 9 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने 3 विकेट खोकर 16 गेंदें शेष रहते ही यह मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। फाफ के साथ केदार जाधव 8 रन बनाकर नाबाद लौटे। दीपक चाहर को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ मैच चुना गया। चाहर ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके।

दरअसल इससे पहले कोलकाता के 109 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर चेन्नई को शेन वॉटसन  के रूप में पहला झटका लगा। सुनील नरेन ने वॉटसन को पीयूष चावला के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा। पहले विकेट के लिए उन्होंने फाफ के साथ मिलकर 18 रन की साझेदारी की। वॉटसन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना  को सुनील नरेन ने 4.6 ओवर में चावला के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। रैना के रूप में चेन्नई को दूसरा झटका लगा।

इसके बाद 14.4 ओवर में पीयूष चावला ने कोलकाता को अंबाती रायुडू  के रूप में तीसरी सफलता दिलाई। चावला ने रायुडू को नीतीश राणा के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा। तीसरे विकेट के लिए रायुडू ने फाफ के साथ मिलकर 46 रन की साझेदारी की।

गौरतलब है कि इससे पहले आंद्रे रसेल (50*) की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता ने चेन्नई के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से रसेल को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। रसेल ने 44 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा बाकी की बल्लेबाजी बेहद नाकाम रही और ऐसा लग रहा था कि मानो यह मुकाबला चेन्नई ने एक तरफा अपने नाम कर लिया है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-