अमर भारती : वर्ल्ड कप 2019 में अब कुछ ही समय बाकी है, 30 मई से शुरु होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ की भारतीय टीम 15 अप्रैल को घोषणा कर सकती है। बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि पांच सदस्यीय चयन समिति मुंबई हेडक्वार्टर्स में बैठकर टीम का चयन करेगी।

आपको बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम फिलहाल इंडियन आईपीएल टी-20 लीग के 12वें सीजन में व्यस्त हैं। सूत्रों की माने तो IPL और विश्व कप के बीच महज एक हफ्ते का फासला है, जिसे देखते हुए कई अहम भारतीय खिलाड़ी इंडियन आईपीएल टी-20 लीग के दूसरे दौर के मुकाबलों से खुद को अलग रख सकते हैं।

दरअसल वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीम की बात करें तो भारतीय टीम लगभग तय है। सिर्फ कुछ पायदान पर संदेह की स्थिति अभी भी बनी हुई है। टीम मैनेजमेंट और खुद कप्तान विराट कोहली कई बार इस बात को खुले मंच से कह चुके हैं। नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया को अब तक एक योग्य बल्लेबाज नहीं मिल पाया है। हालांकि IPL 2019 का प्रदर्शन विश्व कप स्क्वॉड को प्रभावित नहीं करेगा यह बात भी कोहली पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं।

गौरतलब है कि विश्व कप के दिशा निर्देश के मुताबिक प्रत्येक टीम को 23 अप्रैल से पहले अपना तय स्क्वॉड भेजना है। टीमों को अगर अपनी 15 सदस्यीय टीम में किसी प्रकार का बदलाव करना है तो टूर्नामेंट की शुरुआत से एक सप्ताह पहले ही इस बारे में बताना होगा। इसके बाद आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति इन बदलावों को स्वीकृति देती है तभी ये परिवर्तन हो सकेंगे।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-