अमर भारती : भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान इतना डरा हुआ है इस हद तक बौखलाया हुआ है कि आए दिन बेतुके दावे कर रहा है। पाकिस्तान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बयान दिया था कि भारत पाक पर फिर सैन्य हमला करने की तैयारी में है। पाक के इस बयान पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाक विदेश मंत्री का यह बयान युद्ध उन्माद फैलाने वाला है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाक के विदेश मंत्री कुरैशी के इस बयान पर कहा कि इससे ऐसा लगता है कि पाकिस्तान अपने आतंकवादियों से भारत में हमला कराना चाहता है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को कहा कि पाकिस्तान को मुख्य मुद्दे से भटकाने वाले बयान देने की बजाय आतंकवाद के खिलाफ विश्वसनीय और स्थिर कदम उठाने चाहिए।

विदेश मंत्रालय की ओर से पाकिस्तान को नसीहत दी गई कि आतंकवादी घटनाओं को लेकर ठोस खुफिया जानकारी को साझा करने के लिए स्थापित कूटनीतिक डीजीएमओ माध्यमों का प्रयोग करे। भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि भारत सीमा पार से होने वाले किसी भी आतंकवादी हमले पर मजबूती से और निर्णायक प्रतिक्रिया देने का पूरा अधिकार रखता है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-