अमर भारती : पुलवामा आंतकी हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना द्वारा एयर स्ट्राइक के बाद आतंक का पनाहगार पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है। इसी बौखलाहट में वो भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने से बाज नहीं आते हुए भारत पर उसने फिर मनगढ़ंत आरोप लगाया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा करते हुए कहा है कि भारतीय सेना पाकिस्तान पर हमला करने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने यह भी दावा करते हुए हमले की तारिख भी बताई है।उन्होंने दावा किया कि भारत चुनाव के बीच भारत अप्रैल के तीसरे सप्ताह में ही पाकिस्तान के खिलाफ अधिक सैन्य कार्रवाई करने की योजना बनाने के तैयारी में है। उन्होंने कहा है कि हमने इसके लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दखल देने की गुहार भी लगाई है।

 

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मुल्तान में एक सम्मेलन में दावा करते हुए कहा कि पाक सरकार के पास विश्वसनीय सूचना मौजूद है कि भारत पाकिस्तान पर एक नए हमले की योजना बना रहा है। उन्होंने संबोधन में कहा कि “तैयारी की जा रही है और पाकिस्तान के खिलाफ एक और हमले की संभावना है। हमारी जानकारी के अनुसार, कार्रवाई 16-20 अप्रैल के बीच हो सकती है।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने इसकी जानकारी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थाई सदस्य देशों को पहले ही दे दी है।

पाकिस्तान ने इससे पहले भी लगातार झूठ बोलते हुए बालाकोट एयर स्ट्राइक और अपने एफ-16 लड़ाकू विमान को भारत द्वारा मार गिराए जाने को कभी स्वीकार नहीं किया। इसके उलट वह लगातार सीमा पर युद्धविराम का उल्लंघन कर रहा है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-